बारकोड

مقالات انديشه اي

यूरोप और उत्तरी अमरीका के युवाओं के नाम वरिष्ठ नेता का संदेश

इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता ने योरोपीय और उत्तरी अमरीका के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि फ़्रांस में घटने वाली हालिया घटना और कुछ अन्य पश्चिमी देशों में इसी प्रकार की कुछ अन्य घटनाओं ने मुझको उनके बारे में आपसे सीधे तौर पर बात करने के लिए प्रेरित किया है।



अंतिम अद्यतन (शनिवार, 24 जनवरी 2015 09:44)

और पढ़ें ...

 

परिवार और समाज में महिला की भूमिका

प्रत्येक देश की आधी आबादी महिलाओं पर आधारित होती है। महिलाओं के बारे में विभिन्न प्रकार के दृष्टिकोण पाए जाते हैं। एक गुट का यह मानना है कि महिलाएं न्यूनतम अधिकारों की स्वामी हैं क्योंकि वे दूसरे नंबर की नागरिक हैं इसलिए उन्हें सामाजिक गतिविधियों से वंचित रहना चाहिए।


अंतिम अद्यतन (सोमवार, 19 जनवरी 2015 21:46)

और पढ़ें ...

 

नहजुल बलाग़ा में इमाम अली के विचार-22

पैग़म्बरे इस्लाम का एक कथन है कि ज़मीन कभी भी ईश्वरीय दूत से खाली नहीं होगीसुन्नी मुसलमानों के प्रसिद्ध विद्वान कुन्दूज़ी हनफी यनाबिऊल मवद्दतनाम की किताब में लिखते हैंलगभग समस्त सुन्नी विद्वानों ने लिखा है कि

 


अंतिम अद्यतन (शनिवार, 17 जनवरी 2015 19:34)

और पढ़ें ...

 

दांपत्य जीवन के सिद्धांत

आदर्श या इस्लामी जीवन शैली में जिन बिन्दुओं पर बल दिया जाता है उनमें पारिवारिक संबंधों विशेष रूप से पति-पत्नी के बीच संबंधों का तर्कपूर्ण होना शामिल है।

 

 

अंतिम अद्यतन (शुक्रवार, 16 जनवरी 2015 15:31)

और पढ़ें ...

 

ईश्वरीय वाणी-१३

सूरए आराफ़ पवित्र क़ुरआन का सातंवा सूरा है। यह सूरा मक्का में उतरा। यह सूरा जिस समय उतरा उस समय तक पैग़म्बरे इस्लाम सल्लल लाहो अलैहि व आलेही व सल्लम ने मदीना पलायन नहीं किया था। इस सूरे में 206 आयते हैं।

 

 

अंतिम अद्यतन (बुधवार, 14 जनवरी 2015 09:50)

और पढ़ें ...

 
आलेख और अधिक ...
प्रपत्र कीजिये