बारकोड

عناوين اصلي

इस्लामी क्रांति की सफलता-1

वरिष्ठ नेता ने ईरान की इस्लामी क्रांति के विरुद्ध साम्रज्यवादियों की शत्रुता के विश्लेषण में इस बिन्दु की ओर संकेत किया कि ईरान की इस्लामी व्यवस्था के विरुद्ध शत्रुता व द्वेष का आरंभ, क्रांति की सफलता के आरंभिक दिनों से ही हो गया था। यह धीरे धीरे गहरा एवं विस्तृत होता गया।

 


अंतिम अद्यतन (शनिवार, 07 फरवरी 2015 13:53)

और पढ़ें ...

 

नहजुल बलाग़ा में इमाम अली के विचार-24

हज़रत अली (अ) समस्त गुणों एवं विशेषताओं के स्वामी हैं। उनके व्यक्तित्व के असीम सागर में समस्त मानवीय सदगुण पाए जाते हैं। उनकी इबादत और बंदगी उनके सबसे विशिष्ट गुणों में से हैं।



अंतिम अद्यतन (मंगलवार, 03 फरवरी 2015 08:37)

और पढ़ें ...

 

ईश्वरीय वाणी-१५

इब्ने अब्बास के अनुसार, पैग़म्बरे इस्लाम (स) ने बद्र युद्ध में मुसलमान लड़ाकों के प्रोत्साहन के लिए इनामों की घोषणा की। इस घोषणा के कारण युवा सैनिकों ने गौरवपूर्ण वीरता के साथ युद्ध किया, लेकिन बूढ़े लोग झंडों के नीचे खड़े रहे।



अंतिम अद्यतन (मंगलवार, 03 फरवरी 2015 08:30)

और पढ़ें ...

 

इमाम हसन अस्करी (अ) का जन्म दिवस

आठ रबीउस्सानी २३२ हिजरी क़मरी को इमाम हसन अस्करी अलैहिस्सलाम का पवित्र नगर मदीना में जन्म हुआ। चूंकि इमाम हसन अस्करी अलैहिस्सलाम को भी अपने पिता की भांति अब्बासी शासक के आदेश से सामर्रा में रहना पड़ा इसलिए वे भी अस्करी के नाम से प्रसिद्ध हो गये।

 

अंतिम अद्यतन (बुधवार, 28 जनवरी 2015 10:18)

और पढ़ें ...

 

तबर्रा कितना सही कितना ग़लत?

जब लानत मलामत और अपमानित करने का द्वार खुलता है, तो उसका उत्तर भी मिलता है, अगर आप किसी के विश्वासों, और आस्थाओं का मज़ाक़ उड़ाएंगे तो वह भी अपके साथ वैसा ही करेगा, क्या यह सही है कि हमारी नासमझी या हमारे ग़लत कार्यों के कारण अहलेबैत की तौहीन

 


अंतिम अद्यतन (बुधवार, 28 जनवरी 2015 10:08)

और पढ़ें ...

 
आलेख और अधिक ...
प्रपत्र कीजिये